20000 rupay se kam kimat ki Top 5 LED Smart TV : Top 5 Smart TV jinki kimat 20000 se kam hai

Oneplus 32y1

समय जैसे जैसे बदल रहा है, इंसान की जरुरत और आवश्यकता भी वैसे वैसे बदल रही है। कुछ समय पहले तक CRT (कैथोड़ रे ट्यूब) वाली भारी भरकम टीवी आती थीं जो वजन में बहुत भारी होने के साथ साथ केवल टेलीवीजन का काम करती थीं। परन्तु अब ऐसी टीवी आने लगे हैं जो वजन में बहुत हल्की होने के साथ साथ पतली, दीवार पर टंगने वाली और साथ ही साथ इन टीवी में इंटरनेट का भी मज़ा लिया जा सकता है। इन टीवी को आप अपने मोबाइल से भी कंट्रोल कर सकते हैं साथ ही साथ जो आप मोबाइल की छोटी स्क्रीन में देख रहे हैं उसे वाई फाई की मदद से टीवी की बडी स्क्रीन पर भी देख सकते हैं। इन टीवी को स्मार्ट टीवी नाम से भी जाना जाता है। आज कुछ ऐसी ही स्मार्ट टीवी के बारे में बता करेंगे जिनकी कीमत 20000 रुपये से कम है। तो चलिये जानते हैं इन स्मार्ट टीवी के बारे में।

(1) Motorola HD Ready LED Smart Android TV with Wireless Gamepad (32 inch) :

 
 

यह मोटोरोला का शानदार स्मार्ट टीवी है जो 32 इंच की आईपीएस स्क्रीन सुपर ब्राइट पैनल में आता है। इस एलईडी टीवी में 20 वॉट के स्पीकर इनबिल्ड है जो डॉल्बी ऑडियो के साथ आते हैं जिनकी आवाज की क्वालिटी और ऑडियो एक अलग एक्पीरेयंस देता है। यह टीवी एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है जिसमें 1 जीबी की रैम और 8 जीबी की इंटर्नल मैमोरी का सपोर्ट देखने को मिलता है। साथ ही साथ इस स्मार्ट टीवी के साथ वायरलैस गेम पैड भी फ्री मे मिलता है। इसमें ब्लूट्थ और इनफ्रारेड का कोम्बी रिमोट सपोर्ट, गूगल असिस्टेंट, नेटफ्लिक्स और बहुत सी खूबियाँ देखने को मिलती हैं।

कीमत : 13,999/- रुपये

(2) Mi Android LED Smart TV 4A Pro :

यह स्मार्ट टीवी शाओमी की बहुत ही फेमस स्मार्ट टीवी है जो 32 इंच की अल्ट्रा ब्राइट एचडी रेडी डिस्प्ले के साथ आती है। यह गूगल असिस्टेंट को सपोर्ट करती है साथ ही इसमें 20 वॉट के स्टीरियो स्पीकर दिये गये हैं। इस स्मार्टटीवी में क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ 1 जीबी की रैम और 8 जीबी की इंटर्नल मैमोरी दी गयी है। 

कीमत : 12,499/- रुपये

ये भी पढ़ें : Top 10 smartphones under 10000 to 15000 – 10000 से 15000 तक के बेस्ट स्मार्टफोन

(3) Samsung Series 4 LED Smart TV :

सैमसंग की यह स्मार्ट टीवी क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ आती है जिसमें 1.25 जीबी की रैम का सपोर्ट मिलता है। यह टाइज़न ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, हॉटस्टार जैसी एप्लीकेशन की सपोर्ट मिलता है। इस टीवी में 10 वॉट के स्पीकर मिलते हैं जो स्टीरियो साउण्ड के साथ आते हैं।  

कीमत : 13,999/- रुपये

ये भी पढ़ें : Top 5 Best Bluetooth Earphones – कम कीमत के शानदार वायरलैस इयरफोन्स

(4) LG All-in-One LED Smart TV 2019 Edition : 

32 इंच का एलजी कंपनी का यह स्मार्ट टीवी क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ आता है जिसकी आईपीएस स्क्रीन पतले बैजल के साथ अटैच रहती है। इस टीवी में आप मल्टी टास्किंग भी कर सकते हैं। यह क्वाड कोर प्रोसेसर जिसमें 1 जीबी की रैम और 4 जीबी की इंटर्नल मैमोरी के साथ आता है जिसमें वेब ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट मिलता है। इस स्मार्ट टीवी में 10 वॉट के स्पीकर मिलते हैं जो डीटीएस वर्चुअल एक्स साउण्ड के साथ आते हैं।

कीमत : 13,999/- रुपये

(5) VU Pixelight Ultra HD (4K) LED Smart TV :

यह स्मार्ट टीवी एक अल्ट्रा एचडी 4 के एलईडी स्मार्ट टीवी है जो हाई कन्ट्रास्ट पिक्चर क्वालिटी के साथ आती है। इस टीवी में डिजिटल एमपीईजी न्वाइस रिडक्शन, सिनेमा डे और नाइट मोड के साथ आता है। इसमें डुअल कोर प्रोसेसर, 1 जीबी की रैम और 4 जीबी की इंटर्नल मैमोरी के साथ आता है जो लाइनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इसमें 20 वॉट के स्पीकर दिये गये हैं जो डीटीएस ट्रूबास, ट्रूसराउण्ड और क्लियरिटी साउण्ड के साथ आता है।

कीमत : 19,999/- रुपये

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें Facebook, Telegram और Twitter पर फॉलो करना न भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *