OnePlus ne launch kiya OnePlus Q1 Pro 4K TV – वनप्लस का शानदार OnePlus Q1 Pro 4K TV

इस समय सभी कंपनियाँ अपना अपना स्मार्ट एंड्राइड टीवी लॉन्च कर रही हैं। पहले जो कंपनियाँ केवल मोबाइल फोन ही बनाती थीं, वे सब भी स्मार्टटीवी बाजार में ला रही हैं और इसकी वजह है कि मार्केट में अब Android TV और SmartTV की डिमांड बढ़ती जा रही है।

OnePlus Q1 Pro TV
OnePlus Q1 Pro 4K TV
दोस्तों, इस समय सभी कंपनियाँ अपना अपना स्मार्ट एंड्राइड टीवी लॉन्च कर रही हैं। पहले जो कंपनियाँ केवल मोबाइल फोन ही बनाती थीं, वे सब भी स्मार्टटीवी बाजार में ला रही हैं और इसकी वजह है कि मार्केट में अब Android TV और SmartTV की डिमांड बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में वनप्लस ने भी अपना नया एंड्राइड स्मार्टटीवी को लॉन्च कर दिया है जो एक बहुत ही बेहतरीन फीचर्स और स्पेसीफिकेशन्स से लैस Android TV है। OnePlus के इस स्मार्टटीवी का मॉडल है OnePlus Q1 Pro TV. तो चलिये जानते हैं कि वनप्लस के इस एंड्राइड टीवी में कौन कौन से फीचर्स और स्पेसीफिकेशन्स दिये गये हैं। इसका एक और मॉडल है जिसका नाम है OnePlus Q1.

इस टीवी के साथ दिये गये रिमोट में सेल डालने की कोई भी झंझट नहीं है क्योंकि इस रिमोट को यूएसपी पोर्ट के जरिये बहुत ही आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

वनप्लस क्यू1 प्रो 4के टीवी में दिया गया रिमोट बहुत ही स्लिम, छोटा और बहुत ही खूबसूरत डिजाइन का दिया गया है जो एल्युमिनियम बॉडी डिजाइन के साथ आता है। इसमें सेल डालने की कोई भी झंझट नहीं है क्योंकि इस रिमोट को यूएसपी पोर्ट के जरिये बहुत ही आसानी से चार्ज कर सकते हैं और प्रयोग में ला सकते हैं। टीवी का रिमोट, एक ब्लू-टूथ बेस्ड रिमोट है जिसकी वजह से रिमोट का बहुत ही आसानी से उपयोग कर सकते हैं और आपको एंगल बनाकर टीवी की तरफ करके रिमोट चलाने की जरुरत नहीं होती है। किसी भी एंगल से आप रिमोट के जरिये टीवी को कंट्रोल कर सकते हैं।

अब अगर बात करें इस OnePlus Q1 Pro TV के बारे में तो यह टीवी एक 4K QLED टीवी है  जिसमें डॉल्बी विज़न, एचडीआर 10 और एचडीआर 10 प्लस विज़न का सपोर्ट मिलता है जिसकी वजह से इस टीवी की पिक्चर क्वालिटी बहुत ही शानदार हो जाती है और आपको इस टीवी में कलर सेचुरेशन के साथ साथ पिक्चर एक्सपीरियंश भी बहुत ही शानदार मिलता है। इसमें बैजल्स बहुत ही पतले देखने को मिलते हैं या यह भी कह सकते हैं कि टीवी के हिसाब से दिये गये बैजल्स न के बराबर हैं। 

अगर आप अपने स्मार्टफोन से OnePlus Connect App का प्रयोग करते हैं तो आप फोन से ही बहुत आसान तरीके से अपने एंड्राइड टीवी को अपने स्मार्टफोन के जरिये कंट्रोल कर सकते हैं।

इस टीवी में जो सबसे अलग देखने को मिलता वह है इसका स्लाइडिंग साउण्ड बार जिसे आप ऊपर और नीचे की तरफ आसानी से स्लाइड कर सकते हैं जिसमें लाइटिंग इफेक्ट भी देखने को मिलता है। इस साउण्ड बार में कुल 8 स्पीकर्स यूनिट इंस्टॉल किये गये हैं जिसकी साउण्ड क्वालिटि बहुत ही जानदार है। इस साउण्ड बार का आउटपुट 50 वॉट का है।

इस टीवी को देखने में बहुत ही प्रीमियम लुक देता है। इस एंड्रायड टीवी के पीछे की ओर इनपुट और आउटपुट सेक्शन दिया गया है जिसका प्रयोग न होने पर इसे इसके साथ दिये गये कवर से ढ़क सकते हैं। अब अगर बात करें OnePlus Q1 Pro 4K TV के इनपुट आउटपुट सेक्शन की तो इसमें 4 HDMI Port दिये गये हैं, 1 RF Port, 1 LAN Port भी दिया गया है। साथ ही यह Dual band WiFi के साथ में आता है। इन पोर्ट के अलावा इस टीवी में AV Input, Digital Audio Input Output और 3 USB Port भी दिये गये हैं।


वनप्लस की इस टीवी में कलर बहुत ही बेहतरीन देखने को मिलते हैं। इसका इंटरफोस भी बहुत ही आसान है जो एंड्राइड टीवी के हिसाब से ही है। इसमें एप्स को बहुत ही आसानी से इंस्टॉल कर सकते हैं जिसे बहुत ही आसानी के साथ प्ले कर सकते हैं। इस टीवी में आपको एक ऑप्शन दिया गया है जिसका नाम है ऑक्सीजन प्ले, जो एक तरह का केटलॉग भी कह सकते हैं जिसमें आपको एक ही जगह पर आपको आपकी सभी फेवरेट मूवी, टीवी शो, गाने उपलब्ध हो जाते हैं। यह आपके अलग अलग फेवरेट कंटेंट को एक ही जगह पर उपलब्ध करा देता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *