One Plus 8 price of India – One Plus 8 की भारत में कीमत, फीचर्स और स्पेसीफिकेशन्स

One Plus 8
Image Credit : www.oneplus.in

वनप्लस 8 स्मार्टफोन तीन कलर वैरियंट में लॉन्च किया गया है Glacial Green, Interstellar Glow और Onyx Black जो इस फोन को प्रीमियम लुक देते हैं।


स्मार्टफोन निर्माता कंपनी One Plus ने भारत में अपने दो स्मार्टफोन्स लॉन्च कर दिये है जो oneplus.in वैबसाइट पर लिस्ट हो चुके हैं। ये दोनों स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन के 5G प्रोसेसर के साथ लॉन्च किये गये हैं जो इस फोन की खास बात है। इन दोनों Smartphones का नाम One Plus 8 और One Plus 8 Pro रखा गया है। दोनों स्मार्टफोन्स बहुत ही बेहतरीन स्पेसीफिकेशन्स और फीचर्स से लैस हैं। तो चलिये जानते हैं One Plus 8 स्मार्टफोन के बारे में।

वनप्लस 8 स्मार्टफोन तीन कलर वैरियंट में लॉन्च किया गया है Glacial Green, Interstellar Glow और Onyx Black. ये तीनों कलर देखने में बहुत ही अच्छा अनुभव कराते हैं और फोन को प्रीमियम लुक देने में सहायता प्रदान करते हैं। One Plus 8 phone कम वजन और कम मोटाई वाला फोन है जिसकी मोटाई 8.0 mm की है वहीं इस फोन का वज़न मात्र 180 ग्राम का दिया गया है।

One Plus 8 की डिस्प्ले One Plus 8 Pro की अपेक्षा थोड़ी सी कम है। यह 6.55 इंच की फुल एचडी प्लस Fluid AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है जो कि कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्टेड है। इसकी डिस्प्ले का अस्पेक्ट रेसियो 20:9 का और पिक्सल डेन्सिटी 402 ppi की दी गयी है। 

यह एक 5G स्मार्टफोन है जो UFS 3.0 स्टोरेज़ और स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ आता है

One Plus 8


वहीं अगर बात करें इस smarphone के प्रोसेसर, ऑपरेटिंग सिस्टम, रैम और रोम की तो One Plus 8 में 2.84 गीगा हर्ट्ज का ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर का प्रयोग OxygenOS जो कि Android 10 पर बेस्ड है, पर रन करता है। यह 8GB / 12GB RAM और 128GB / 256GB की UFS 3.0 2-LANE इंटर्नल स्टोरेज के साथा आता है जिसकी राइटिंग स्पीड बहुत तेज़ होती है जिससे की फोन की स्पीड भी तेज हो जाती है। High Definition Game खेलते  समय यह फोन आपको निराश नहीं करेगा।

इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर और Warp Charge 30T Fast Charging का प्रयोग करता है।


अब अगर बात करते हैं इस फोन के कैमरे की तो इसमें 48 मेगा पिक्सल का मेन कैमरा दिया गया है जो Sony IMX586 सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ आता है, वहीं इसका दूसरा कैमरा 2 मेगा पिक्सल का Macro Lens और तीसरा 16 मेगा पिक्सल का Ultra Wide Angle Lens दिया गया है। इस फोन में 4K वीडियो को 30/60 fps पर आसानी से बना सकते हैं। साथ ही साथ बहुत ही शानदार फीचर्स के साथ आता है। जबकि फोन का फ्रंट या सेल्फी कैमरा 16 मेगा पिक्सल का कैमरा Sony IMX471 सेंसर का साथ आता है जिसमें Electronic Image Stabilization  दिया गया है।

Also Read This :

इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर का प्रयोग किया गया है जबकि फोन को पावर देने के लिये 4300 एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी और Warp Charge 30T Fast Charging का प्रयोग करता है।

One Plus 8 Specification and Features :

फीचर्स
स्पेसीफिकेशन्स
डिस्प्ले
6.55 इंच
रेजोलूशन
1080 x 2400 पिक्सल
ऑपरेटिंग सिस्टम
एंड्राइड 10
प्रोसेसर
क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865
प्रोसेसर कोर
ऑक्टा कोर
प्राइमरी क्लॉक स्पीड
2.84 गीगा हर्ट्ज
रैम
8/12 जीबी
इंटर्नल मैमोरी
128/256 जीबी
मैमोरी कार्ड स्लॉट टाइप
मैमोरी कार्ड कैपेसिटी
प्राइमरी कैमरा
48 एमपी + 2 एमपी
+ 16 एमपी
सेल्फी कैमरा
16 एमपी
बैटरी कैपेसिटी
4300 एमएएच
अन्य
इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर

कीमत : रुपये 44,999/- से शुरु
अस्वीकरण : इसकी कोई गारंटी नहीं है कि इस पेज पर दी गई सभी जानकारियाँ 100% सत्य हों। इस पेज या वेबसाइट पर दिया गया डाटा केवल एक जानकारी के लिये है। पूर्ण जानकारी लेने के लिये ऑफीशियल वेबसाइट पर अवश्य देखें।
One thought on “One Plus 8 : Snapdragon 865 processor and 48 MP camera Smartphone Price and Specs in India”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *