Best Air Conditioner Brands – Top 10 Split System Air Conditioning

गर्मियों का समय आ चुका है और इस घनघोर गर्मी में शरीर को ठण्डा कैसे रखा जाये? ये बहुत ही बड़ा प्रश्नचिन्ह है। इसी प्रश्नचिन्ह को पूर्ण विराम देने के लिये, आपके लिये लेकर आये हैं यह आर्टिकल।

इस आर्टिकल में आप पढ़ेंगे उन सभी best air conditioner के बारे में जो आपके शरीर के तापमान को नियंत्रित कर सके और आपको इस भीषण गर्मी से छुटकारा दिला सके। तो चलिये जानते हैं उन सभी best ac brand और बेस्ट एयर कंडीशनर के बारे में।

1) Hitachi 1.5 Ton 5 Star ice Clean Xpandable Plus Inverter Split AC :

1.5 टन 5 स्टार रेटिंग से आने वाली इस शानदार स्प्लिट एयर कंडीशनर सिस्टम में कूल मोड, फेन मोड, ड्राई मोड, एलसीडी रिमोट कंट्रोल, ग्रीन रेफ्रिजरेंट आदि खूबियाँ देखने को मिलती हैं। इस split ac 1.5 ton का एनुअल एनर्जी खफत 813.13 यूनिट प्रति साल का बताया गया है। इसमें आपको कंप्रेशर पर 10 साल की वारंटी और पीसीबी/कंट्रोलर पर 5 साल की वारंटी देखने को मिलती है।

2) LG 1.5 Ton 5 Star DUAL Inverter Split AC AI Convertible 6-in-1 Cooling System :

LG AC जो एक बहुत ही जाना-माना air conditioner brands है, की इस आर्टिफिशियल एंटेलीजेंश से लेस एयर कंडीशनर सिस्टम में डुअर रोटरी कंप्रेशर सिस्टम, 4-वे स्विंग, 6 इन 1 कंवर्टिबल सिस्टम, विराट मोड ( जो बहुत ही गर्मी होने पर काम आता है), एडीएस सेंसर आदि देखने को मिलते हैं। इस inverter ac का एनर्जी की खपत 744.54 यूनिट प्रति साल की बतायी गयी है। साथ ही साथ इस AC में 1 साल की प्रोडक्ट वारंटी, 5 साल पीसीबी वारंटी और 10 साल की कम्प्रेशर की गारंटी मिलती है।

3) Blue Star 1.5 Ton 5 Star Smart Wi-Fi Inverter Split AC Convertible 5 in 1 Cooling System :

Best AC कंपनी के रुप में जानी जाने वाली ब्लू स्टार की इस एयर कंडीशनर सिस्टम में 10 साल की कंप्रेशर पर वारंटी, 5 साल की पीसीबी पर वारंटी और 1 साल की प्रोडक्ट पर वारंटी मिलती है। यह एसी 774.88 यूनिट प्रति साल बिजली की खपत करता है। यह एक स्मार्ट वाई-फाई एसी है जो 5 इन 1 कंवर्टिबल के साथ आता है।

ये भी पढ़ें : Top 10 Best Gaming Smartphones Under 15000 – 5G Mobile Phones

4) Daikin 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC :

Daikin 1.5 ton 5 star inverter Split AC

Daikin Air Conditioner सिस्टम बनाने वाली इस कंपनी की एयर कंडीशनर में 1 साल की प्रोडक्ट पर वारंटी, 5 साल की पीसीबी पर वारंटी और 10 साल की कंप्रेशर पर वारंटी मिलती है। इस इंवर्टर एसी में ड्राई मोड, सेल्फ डाइग्नोसिस, एयर प्यूरीफिकेशन फिल्टर, डिह्यूमिडीफायर, डस्ट फिल्टर, फास्ट कूलिंग, ऑटो क्लीन, टर्बो कूलिंग फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसका प्रति साल की पावर खफत 785.67 यूनिट बताया गया है।

5) Carrier 1.5 Ton 5 Star AI Flexicool Inverter Split AC :

Carrier AC

Best AC Company की लिस्ट में आने वाली Carrier कंपनी की इस स्प्लिट एसी में हाई डेन्सिटी फिल्टर, फास्ट कूलिंग, एयर प्यूरीफिकेशन फिल्टर, ऑटो क्लीन, कंवर्टिबल 6 इन 1 इन इंवर्टर टेक्नोलॉजी आदि शानदार फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस AC की प्रति साल बिजली की खफत प्रति साल 754.05 यूनिट है।

6) Haier 1.5 Ton 5 Star Triple Inverter Split AC :

Haier 1.5 Ton 5 Star Triple Inverter Split AC

Triple Inverter technology के साथ आने वाली इस शानदार एसी में इंटेली कंवर्टिबल 7 इन 1 फंक्शन देखने को मिलता है। इसका प्रति साल बिजली की खफत 744 यूनिट बतायी गयी है। साथ ही साथ यह 5 साल की प्रोडक्ट वारंटी और 12 साल की कम्प्रेशर वारंटी के साथ आती है।

ये भी पढ़ें : Top 10 Best Treadmills Under 20000 : Get Fit for Less

7) Samsung 1.5 Ton 5 Star Inverter Split Ac :

Samsung 1.5 Ton 5 Star Inverter Split Ac

सैमसंग एक जाना-माना ब्राण्ड, जो इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट के लिये जाता है कि स्प्लिट इंवर्टर एसी 5 इन 1 मोड के साथ आती है जो 749.48 यूनिट प्रति वर्ष खपत करती है। यह अपने प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी, पीसीबी पर 1 साल की वारण्टी और डिजिटल इंवर्टर कम्प्रेशर पर 10 साल की वारण्टी देता है। इसमें ऑटो क्लीन, एण्टी बैक्टीरियल फिल्टर, विण्डफ्री कूलिंग आदि के साथ 749.48 यूनिट बिजली की खपत प्रति साल करती है।

8) Panasonic 1.5 Ton 5 Star Wi-Fi Inverter Smart Split AC :

Panasonic 1.5 Ton 5 Star Wi-Fi Inverter Smart Split AC

पेनासोनिक कंपनी की 7 इन 1 कन्वर्टिबल एयर कंडीशनर एक वाई-फाई स्मार्ट इंवर्टर एसी है जो Alexa और OK Google पर काम करती है। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंश के साथ साथ बहुत ही अच्छे अच्छे फीचर्स देखने को मिलते हैं। यह 774.19 यूनिट बिजली की खपत प्रति वर्ष करती है।

9) Lloyd 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC :

Lloyd 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

Havells India कंपनी द्वारा बनाई जाने वाली यह इंवर्टर एसी प्रति वर्ष 758.96 यूनिट की बिजली की खपत करती है। इस एयर कंडीशनर पर 1 साल की प्रोडक्ट पर वारंटी, 5 साल की पीसीबी और कम्पोनेंट पर वारण्टी के साथ साथ 10 साल की कम्प्रेशर पर वारण्टी मिलती है। इस एसी में रेपिड कूलिंग, टर्बो कूल, लो गैस डिटेक्शन, क्लीन फिल्टर इंडीकेटर आदि जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

10) Whirlpool 1.5 Ton 5 Star, Magicool Inverter Split AC :

यह 4 इन 1 कन्वर्टिबल मोड के साथ आती है जिसमें 1 साल की प्रोडक्ट पर वारण्टी, 5 साल की कम्प्रेशर पर वारण्टी मिलती है। यह 6th sense टेक्नोलॉजी, डस्ट फिल्टर, गैस लीक इंडीकेटर, डस्ट फिल्टर, टर्बो कूल, सेल्फ क्लीन आदि शानदार फीचर्स के साथ आती है।

तो ये थे Top 10 Best AC Brands और Best Air Conditioner System जो आपको इस भीषण गर्मी में भी राहत दिला सकते हैं. जिनमें आप गेम का अच्छा अनुभव कर सकते है। अगर आपको यह जानकारी पसंद आया हो तो हमें Facebook, Telegram और Twitter पर फॉलो करना न भूलें।

Image Credit : Amazon.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *