क्या Hostinger Web Hosting का सर्वर आज हो गया था डाउन?

आज बहुत ही परेशान करनी वाली घटना घटी, जब Hostinger Server Down हो गया या कहें कि Hostinger Server में maintenance का काम चल रहा था। जितनी भी websites जो Hostinger से hosting लिये हुये था, सभी ने काम करना बंद कर दिया। तो क्या वाकई में Hostinger server down हो गया था?

Hostinger Web Hosting

क्या हुआ यूजर्स के साथ? 

जब सुबह होस्टिंगर hosting का प्रयोग करने वाले website uses ने अपनी अपनी वेबसाइट ओपन करनी चाही तो उनकी वेबसाइट नहीं खुली। इससे सभी बहुत ही अचम्भित हुये कि उनकी वेबसाइट्स के साथ क्या हो गया है? फिर इन सभी ने WordPress Admin Panel को ओपन करने की कोशिश की तब वह भी नहीं खुला। इससे पता चला कि कुछ न कुछ तो दिक्कत आयी है। क्या इनकी साइट को बंद कर दिया गया है या फिर और कुछ हो गया है? ऐसा तो नहीं कि Hostinger server down हो गया है?

कैसे पता चला इस दिक्कत के बारे में?

सभी वेबसाइट यूजर्स कंफ्यूज़ थे कि ऐसा क्या हो गया है कि न तो उनकी website खुल रही है और न ही wordpress का admin panel खुल रहा है। फिर जब वेबसाइट यूजर न H Panel को ओपन करके देखा तब जा कर पता चला कि ये दिक्कत होस्टिंगर की ओर से आ रही है। Hostinger Server Down हो चुका है। वेबसाइट्स यूजर्स के H panel में मैसेज डिस्प्ले हो रहा था कि Server is in a Maintenance Mode. तब जाकर सभी की जान में जान आयी। 

इस तरह से पता चला कि Hostinger Server Down हो चुका है। होस्टिंगर की वेब होस्टिंग में maintenance का काम चल रहा है और यह जल्दी ही सही हो जायेगा।

अगर आपको best gaming phone in 20000 आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें Facebook पर अवश्य फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *